May 25, 2024 4:29 am

सोशल मीडिया :

Meta का बड़ा ऐलान, भारतीय यूज़र्स को अब पैसे देकर मिलेगा Facebook-Instagram का ब्लू टिक, जानें कितनी है कीमत


फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप चलाने वाली दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने अब भारत में अपनी वेरिफिकेशन सर्विस शुरू कर दी है. कंपनी ने अपनी इस पेड सर्विस को इस साल फरवरी में लॉन्च किया था. कंपनी ने बताया कि भारत में एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स को वेरिफिकेशन बैज यानी कि ब्लू टिक के लिए 699 रुपये प्रति महीने के हिसाब से कीमत चुकानी पड़ेगी.

इसके अलावा मेटा ने अपने बयान में यह भी जानकारी दी है कि वह आने वाले कुछ महीनों में 599 रुपये प्रति महीने की दर से वेब पर भी वेरीफाइड सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है.

कंपनी ने कहा, ‘मेटा वेरिफाइड सर्विस भारत में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर खरीद के लिए उपलब्ध है. लोग iOS और एंड्रॉयड पर 699 रुपये प्रति महीने की दर से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. कुछ महीनों में हम 599 रुपये प्रति महीने की दर से वेब वर्जन का ऑप्शन भी पेश करेंगे.’

वेरिफाइड अकाउंट की सर्विस लेने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज़र्स को उनके (फेसबुक या इंस्टाग्राम) अकाउंट को किसी सरकारी पहचान पत्र से वेरिफाई कराना होगा.

बता दें कि मेटा ने इस साल फरवरी महीने में अपनी इस पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस ‘Meta Verified’ की शुरुआत का ऐलान किया था. कंपनी ने उस समय इस सर्विस को सिर्फ US में ही उपलब्ध कराया था. इसके बाद इसे 16 मार्च को यूके और 31 मार्च को कनाडा में उपलब्ध कराया गया था. अब लेटेस्ट अपडेट में ये जानकारी मिली है कि इस सुविधा को भारतीय यूज़र्स के लिए भी शुरू कर दिया गया है.

खास बात ये है कि पेड वेरिफाइड वाले अकाउंट को कंपनी की तरफ से कई खास सुविधा का फायदा दिया जाएगा. इससे ग्राहकों के एक्सपीरिएंस को बेहतर होने में मदद मिलेगी.

Twitter पहले से ले रहा है पैसे
बता दें कि वेरिफाइड अकाउंट के लिए मासिक शुल्क वसूलने की शुरुआत माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर ने की थी. ट्विटर वेब पर वेरिफिकेशन के लिए हर महीने 650 रुपये चार्ज करता है, वहीं ट्विटर ब्लू भारत में एंड्रॉयड और iOS मोबाइल डिवाइस की कीमत 900 रुपये रखी गई है.

Tags: Facebook, Instagram, Mark zuckerberg, Tech news, Twitter Blue Tick

Source link

Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

क्रिकेट लाइव स्कोर

बड़ी ख़बरें

इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमघट,जिसने चोरी भ्रष्टाचार किया उसे जेल जाना पड़ेगा बरही में गरजे अमित शाह,’कमलनाथ-बंटाधार से मांगा एमपी के विकास का हिसाबस,भा के दौरान पूर्व महापौर सहित 250 कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता