May 25, 2024 5:21 am

सोशल मीडिया :

ताउम्र जवान रहने के लिए 20 लाख डॉलर खर्च करता है शख्स, 80 गोलियां खाता है रोज, हर दिन खाता है ये चीजें, ऐसी है दिनचर्या


हाइलाइट्स

ब्रायन जॉनसन रात में 8.30 बजे बिस्तर पर जाने के बाद सुबह 5.30 बजे जाग जाता है.
वह रोजाना 1977 कैलोरी से ज्यादा नहीं खाता है.

Man Spend 16 Crore for Looking Young: ताउम्र जवान रहने की चाहत ने एक शख्स को इतना दीवना बना दिया कि उसने अपने अरबों की संपत्ति बेचकर इस जुनून को पूरा करने के लिए लगा रहा है. उसका अपने शरीर पर सालाना खर्च 20 लाख डॉलर है. यानी यह शख्स हर साल अपने शरीर पर 16.52 करोड़ रुपये खर्च करता है. इतने पैसे के दम पर उसकी स्किन 45 साल की उम्र में 16 साल की तरह दिखती है. कहीं भी झुर्रियां नहीं हैं. कहीं भी चेहरे पर दाग नहीं है. स्किन को जवां रखने के लिए जितनी भी आधुनिक तकनीक है, वह सबका इस्तेमाल करता है. यह कहानी है टेक टायकून ब्रायन जॉनसन की. ब्रायन जॉन ने 10 साल पहले अपने बिजनेस ब्रायनट्री को पेपल के हाथों 800 मिलियन डॉलर में बेच लिया और तब से वह अपना पूरा दिन हमेशा जवान रहने के लिए खर्च करता है. जवान रहने का पागलपन उसमें इतना ज्यादा है कि हाल ही में उसने बताया है कि वह मरना भी नहीं चाहता है.

30 डॉक्टरों की टीम

डेली मेल की खबर के मुताबिक ब्रायन जॉनसन ने अपनी सेहत को हमेशा तरोताजा रखने के लिए 30 बड़े-बड़े डॉक्टरों की टीम बना रखी है. ये डॉक्टर नियमित रूप से इनके हार्ट, ब्लड, लिवर, किडनी, ब्रेन, ब्लड वैसल्स और सेक्सुअल हेल्थ की निगरानी करते हैं. ब्रायन हर दिन 80 विटामिंस और मिनिरल्स के सप्लीमेंट खाते हैं. हर महीने वह 30 किलो शुद्ध सब्जियां खाताा है और हर दिन हर हाल में 8.30 बजे बिस्तर पर सोने के लिए चले जाते हैं. पेट में किसी तरह की खराबी न हो, इसके लिए अब तक 33,000 से ज्यादा पेट के अंदर की तस्वीरें अल्ट्रासाउंड और अन्य माध्यम से खींची जा चुकी हैं.

18 साल की बायोलॉजिकल आयु पाना चाहता है
ब्रायन का लक्ष्य है कि वह बहुत जल्दी बायलॉजिकल रूप से 18 साल की उम्र को प्राप्त कर लें. वह रोजाना 1977 कैलोरी से ज्यादा नहीं खाता है. इसमें बादाम मिल्क, अखरोट, अलसी के बीज और बैरीज भी शामिल है. हर दिन एक घंटा वह एक्सरसाइज करता है. वह पिछले दो साल से अपनी हेल्थ पर खर्च करने के बाद दावा किया है कि उसका हार्ट 37 साल का है और स्किन 28 साल का जबकि फिटनेस वह 18 साल वाला प्राप्त कर चुका है. लेकिन वह पूरी तरह से बायलॉजिकली 18 साल का बनना चाहता है. उन्होंने बताया कि उसका मरने का कोई इरादा नहीं है. ब्रायन खुद को पुनर्जीवित एथलीट बताते हैं. हालांकि उनके आलोचन उन्हें ब्रेट इस्टन एलिस के उपन्यास अमेरिकन साइको के पात्र पेट्रिक बैटमेन मानते हैं जो सिरियल किलर के रूप में विख्यात है. पैट्रिक बेहद सनकी लेकिन अपनी हेल्थ और हेप्पीनेस के लिए जुनून की हद तक आगे बढ़ने वाला पात्र है.

ब्रायन जॉनसन की दिनचर्या
ब्रायन जॉनसन का एक-एक मिनट मैनेज रहता है. रात में 8.30 बजे बिस्तर पर जाने के बाद वह सुबह 5.30 बजे जाग जाता है. इसके बाद वह एक घंटा वर्कआउट करता है. वर्कआउट करने के बाद वह दर्जनों सप्लीमेंट लेता है. इसमें क्रेटीन सप्लीमेंट भी शामिल है. फिर वह टी ट्री ऑयल से दांत साफ करता है. नहाने के बाद वह 7 तरह की क्रीम लगाता है. फिर वह भोजन करता है जिसमें सिर्फ वेजिटेरियन फूड होता है. खाने के बाद वह मेडिकल टीम के पास जाता है जहां उनकी विभिन्न तरह की जांच होती है. ब्लड टेस्ट भी होता है. कभी-कभी अल्ट्रासाउंड और एमआरआई भी होता है. शाम में बिस्तर पर जाने से पहले वह दो घंटे गूगल पर समय बिताता है.

इसे भी पढ़ें-क्या आपको भी है लंबे समय तक बैठने की आदत, होगी इतनी तरह की घातक बीमारियां, अभी से संभल जाएं

इसे भी पढ़ें-कैसे पता करें कि पाइल्स है या कुछ और बीमारी? यहां जानिए बवासीर की असली पहचान, ये हैं छुटकारा पाने के उपाय

Tags: Health, Health tips, Lifestyle

Source link

Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

क्रिकेट लाइव स्कोर

बड़ी ख़बरें

इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमघट,जिसने चोरी भ्रष्टाचार किया उसे जेल जाना पड़ेगा बरही में गरजे अमित शाह,’कमलनाथ-बंटाधार से मांगा एमपी के विकास का हिसाबस,भा के दौरान पूर्व महापौर सहित 250 कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता