May 18, 2024 4:48 pm

सोशल मीडिया :

लड़की ने इतनी पतली कर ली है कमर, समा जाती है हाथों में! अपनाई है सीक्रेट ट्रिक …


Girl With Tiny Waist: हर कोई चाहता है कि उसकी कमर पतली हो और वो देखने में अट्रैक्टिव लगे. हालांकि 28-26 इंच से नीचे कमर का जाना करीब-करीब असंभव सा लगने लगता है, भले ही इसके लिए कितनी भी मेहनत की जाए. आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाएंगे, जिसने अपनी कमर का साइज़ 11 इंच कर लिया है, वो भी एक सीक्रेट ट्रिक के ज़रिये. तो चलिए जानते हैं उसने कैसे किया ये कमाल.

01

हम बात कर रहे हैं रूथ (Ruth Lujan) नाम की लड़की की, जिसकी कमर का साइज़ इतना कम है कि सामान्य इंसान के हाथों समा जाती है. इसके लिए लड़की 16वीं सदी में इस्तेमाल होने वाली एक खास ट्रिक का यूज़ करती है, जिसने उसकी कमर के साइज़ को बहुत ही कम कर दिया है.

02

रूथ पेशे से एक मरमेड परफॉर्मर हैं, यानि वो जलपरी बनकर अंडरवॉटर अपनी परफॉर्मेंस देती हैं. मैक्सिकन बैले डांसर और स्टंट आर्टिस्ट के तौर पर काम करने वाली रूथ ने अपनी कमर को 40 सेंटीमीटर से 30 सेंटीमीटर तक ला दिया है.

03

रूथ ने 5 साल पहले कॉर्सेट पहननाशुरू कर दिया था. दरअसल ये उसकी मजबूरी थी क्योंकि उसे एक दुर्लभ सिंड्रोम था, जो उसकी मांसपेशियों और लिगामेंट्स को प्रभावित कर रहा था. ऐसे में डॉक्टर ने ही उसे सपोर्ट के लिए कॉर्सेट पहनने को कहा था.

04

कॉर्सेट की वजह से रुथ को न सिर्फ अपने लक्षणों में आराम मिला, बल्कि उसकी कमर भी पहले से पतली होने लगी. पहले वो इसे अपने कपड़ों के लिए नीचे पहनती थी लेकिन बाद में वो इसे कपड़ों के ऊपर पहनने लगीं. उन्होंने सोशल मीडिया पर कॉर्सेट के साथ अपनी तस्वीरें डालनी शुरू कीं तो उन्हें लोगों का अच्छा रेस्पॉन्स भी मिला.

05

कॉर्सेट एक ऐसा बेल्ट जैसा कपड़ा होता है, जो 16वीं सदी में महिलाओं की ड्रेस का हिस्सा होता था. वे इसके ज़रिये अपनी कमर को पतली दिखाती थीं और ये उन्हें शेप में रखने में भी मदद करता था. रूथ ने इसे मजबूरी में पहनना शुरू किया था और लोगों की निंदा का भी उन्हें सामना करना पड़ा था.

06

बाद में उन्होंने इसे पहनने का आत्मविश्वास दिखाया और वे अक्सर इसे फ्लॉन्ट करती हैं. जो लोग उन्हें तस्वीरों में देखते हैं, उन्हें अक्सर ये पतली कमर फोटोशॉप का कमाल लगती है लेकिन रूथ कहती हैं कि कॉर्सेट पहनने के बाद ये किसी सुपरपॉवर की तरह महसूस होता है और ये अब उनकी पर्सनालिटी का हिस्सा है. (Credit- Instagram/abracadabra.patadecabra)

Source link

Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

क्रिकेट लाइव स्कोर

बड़ी ख़बरें

इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमघट,जिसने चोरी भ्रष्टाचार किया उसे जेल जाना पड़ेगा बरही में गरजे अमित शाह,’कमलनाथ-बंटाधार से मांगा एमपी के विकास का हिसाबस,भा के दौरान पूर्व महापौर सहित 250 कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता